देश

मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर गारी समाज ने सौंपा ज्ञापन

धार मंदिर की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए गारी समाज के लोग बड़ी संख्या में नारेबाजी करते हुए आज धार कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम धार कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने मांग की है कि देवनारायण मंदिर की जमीन जो कलेक्टर के अधीन है जिस पर दबंगों द्वारा अतिक्रमण किया हुआ है ।

उसे दबंगों से मुक्त कराई जाए अन्यथा गारी समाज एक बड़ा उग्र आंदोलन करेंगे

आपको बता दें कि धार के सरदारपुर तहसील के ग्राम लाबरिया में देवनारायण मंदिर की जमीन का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है कुछ दिन पहले भी मंदिर पर पूजा अर्चना करने गए गारी समाज के लोगों पर दबंगों द्वारा पत्थरबाजी की गई थी जिस पर राजोद पुलिस ने दोनों पक्षों पर मामला भी दर्ज किया था।

गायरी गुर्जर समाज समाज के लोगों का कहना है कि मंदिर की जमीन को पुजारी ने दबंगों के साथ मिलकर चंद रुपए के लिए प्लाट काट दिए और बची हुई जमीन पर भी कब्जा कर लिया गया है। पंचनामा में बियर पाया गया कि दबंगों ने मंदिर की जमीन पर कब्जा किया हुआ है

मंदिर के आसपास गोबर कंडे से गंदगी फैला रखी है। जिससे हमारे गुर्जर गारी समाज की भावनाएं आहत हो रही है

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि लावरिया टप्पा तहसील के नायब तहसीलदार और दबंगों की मिलीभगत से मंदिर की जमीन अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पा रही हैं पैसे के लेनदेन की वजह से प्रशासन भी मौन बैठा है।

गाड़ी गुर्जर समाज के लोगों ने यह भी बताया कि कुछ दिन पहले एसडीएम के दौरे के बाद वहां अतिक्रमण हटाने का आदेश दिए गए था लेकिन नायब तहसीलदार और दबंगों की मिलीभगत से अतिक्रमण ज्यों का त्यों बना हुआ है ।

गारी गुर्जर समाज के लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री से मांग की है कि कलेक्टर के अधीन मंदिर की जमीन को जल्द से जल्द अतिक्रमण मुक्त कराई जाए अन्यथा गारी गुर्जर समाज के लोग जल्द उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी

Related Articles

Back to top button