ताजा ख़बरें

टीकाकरण में परेशानी:भूतिया में टीकाकरण टीम के माेबाइल छीने, कलेक्टर ने वीडियाे काॅल से बात की

धार मध्यप्रदेश

  • टांडा पुलिस और स्थानीय ग्रामीणाें ने माेबाइल बरामद कर टीम काे दिलवाए

जिले में अधिक से अधिक लाेगाें काे टीका लगाने के उद्देश्य से टीकाकरण टीमें गांव-गांव में पहुंच रही हैं, लेकिन उनकाे कई परेशानियाें का भी सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को गंधवानी ब्लाॅक के भूतिया क्षेत्र में पहुंची टीम के साथ कुछ खुरापाती तत्वाें ने दुर्व्यवहार किया और माेबाइल छीन लिए। इसकी सूचना टीम के लाेगाें ने अपने वरिष्ठ अधिकारियाें काे दी। मामले की सूचना कलेक्टर डाॅ. पंकज जैन काे मिली, उन्हाेंने वीडियाे काॅल से टीम के सदस्याें से बात की।

टीम के सदस्याें काे आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन अपने शासकीय सेवकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने माैके पर पहुंचकर ग्रामीणाें की मदद से टीम के सदस्याें का माेबाइल वापस दिलवाया। बताया जाता है कि जिस व्यक्ति ने माेबाइल छीना था वह शराब के नशे में था। चूंकि जामदा-भूतिया आपराधिक गतिविधियाें के लिए जाना जाता है इसलिए टीम के सदस्य अधिक डर गए थे।

इधर समाज के सभी प्रभुत्व वर्ग के लोगों से कलेक्टर डॉ. जैन ने अनुरोध किया है कि टीकाकरण कार्य में अपनी सक्रिय भागीदारी व्यक्त करें। इस तरह की घटनाओं से अगर टीकाकरण पिछड़ता है तो यह किसी के भी हित की बात नहीं होगी, जो भी इस तरह की घटना में शामिल होंगे उनके परिवारजनों के लिए भी टीका लगवाना उतना ही महत्वपूर्ण है। सभी के सहयोग से हम जिले को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने में सफल होंगे।

कुक्षी के आली में टीम काे देखकर छत पर जा छुपे लाेग

इधर कुक्षी के आली गांव में टीकाकरण की टीम काे देखकर कुछ लाेग अपने घर की छत पर जाकर छुप गए। कुछ देर तक यहां टीम और अन्य लाेगाें के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। अंतत: समझाइश देकर उन लाेगाें काे बाहर बुलाया और टीका लगाया गया। इधर मंगलवार काे पूरे जिले में 25800 काे टीका लगाया गया है, जबकि धार में 73400 का लक्ष्य निर्धारित किया था।

धार में 1000 के टारगेट के मुकाबले में 980 काे लगाया गया। जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डाॅ. संजय भंडारी ने बताया कि जिले में टीमें लगातार काम कर रही है। हम टारगेट भी प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन मंगलवार काे बारिश के कारण लाेग नहीं अा सके। इसलिए दिया गया लक्ष्य पूरा नहीं हाे सका, जल्द उसे भी पूरा कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button