देश

जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल गया : अब पुलिस फारेंसिक मेडिसिन के एचओडी एम्स, न्यू दिल्ली से लेगी ओपिनियन:- Adl SP मनीष कुमार ।

गया जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल परिसर में बीती 16 फरवरी को छात्र के अचानक मौत मामले में स्पष्ट रिपोर्ट नहीं आने की वजह से जिला पुलिस असमंजस में पड़ गई है। गया पुलिस अब एम्स दिल्ली के एचओडी फारेंसिक मेडिसिन से ओपिनियन लेगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई तय होगी,ऐसा कहना है गया के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार का ।

फिलहाल जांच चल रही है। स्कूल परिसर में बीती 16 फरवरी को एक छात्र की हुई मौत मामले में पुलिस के पास आरोपी के विरुद्ध कोई भी ठोस साक्ष्य नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व कोलकाता फारेंसिक इंस्टीट्यूट का विसरा की रिपोर्ट में अंतर है। यही वजह है कि पुलिस ने अब एम्स के एचओडी फारेंसिक मेडिसिन से ओपिनयन लेने का फैसला लिया है। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। बगैर साक्ष्य के पुलिस आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार नही कर पा रही है। एएसपी मनीष कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी।

दिलचस्प बात है कि 4 महीना से जिला पुलिस इस मामले की जांच कर रही है फिर भी उसके पास अब तक कोई ठोस साक्ष्य हासिल नहीं हो पाया है। मीडिया कर्मियों को एएसपी मनीष कुमार ने कहा कि पटना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर सल्फास के सेवन से छात्र की मौत की बात कही गई है। जबकि फारेंसिक इंस्टीट्यूट कोलकाता से आई रिपोर्ट में बिसरा में सल्फास की मौजूदगी नहीं होने की बात कही गई है।

इसके अलावा किसी भी रिपोर्ट में यह नहीं कहा गया है कि उसकी मौत मार-पिटाई या फिर किसी चोट की वजह से हुई है। और न ही पुलिस की ओर से ही ऐसा कहा गया है। उन्होंने कहा कि एम्स की रिपोर्ट आने के बाद उच्च अधिकारियों के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

Related Articles

Back to top button