ताजा ख़बरें

सीएम हेल्पलाइन का निराकरण लक्ष्य के अनुरूप नहीं करने पर उन अधिकारियों का वेतन आहरित नहीं होगा – कलेक्टर

मुरैना

सीएम हेल्पलाइन का निराकरण लक्ष्य के अनुरूप नहीं करने पर उन अधिकारियों का वेतन आहरित नहीं होगा – कलेक्टर
डीएफओ और जौरा एसडीएम को कारण बताओ नोटिस
पीएचई विभाग के एई सबलगढ़ का 15 व मुरैना का 7 दिन का वेतन काटने के निर्देश
कलेक्टर श्री अंकित अस्थाना ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मुरैना में टीएल बैठक की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान समस्त जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रत्येक अधिकारी की सीएम हेल्पलाइन निराकरण करने की जिम्मेदारी है। जो अधिकारी लक्ष्य के अनुरूप सीएम हेल्पलाइन का निराकरण नहीं करेंगे, उन अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। बैठक में वन विभाग की 29 शिकायतें लंबित होने के कारण डीएफओ को नोटिस एवं एसडीएम जौरा बैठक से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस तथा उनके खिलाफ चंबल कमिश्नर को लिखे जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। बैठक में अपर कलेक्टर श्री नरोत्तम भार्गव, नगर निगम कमिश्नर श्री संजीव कुमार जैन, समस्त एसडीएम, समस्त जिलाधिकारी, जनपद सीईओ, तहसीलदार एवं नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अंकित अस्थाना ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के संबंध में सभी विभाग यह सुनिश्चित कर लें कि 14 अप्रैल तक शिकायतों का निराकरण लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत पूर्ण हो जाये। पूर्ण न होने की दिशा में संबंधित अधिकारी का वेतन काटा जायेगा। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण न होने पर पीएचई विभाग के एई सबलगढ़ का 15 दिन का वेतन और एई मुरैना का 7 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को 51, जिला शिक्षा अधिकारी को 80, जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री को 15, जिला योजना अधिकारी को 32, पिछड़ा वर्ग के प्रभारी सहायक संचालक को 8 शिकायतें निराकरण करने का लक्ष्य दिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि श्रम विभाग, महिला एवं बाल विकास, खाद्य आपूर्ति, कृषि विभाग के अधिकारियों को शिकायतों का समय पर निराकरण न होने पर उन अधिकारियों का वेतन आहरित नहीं होगा।
बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री, जिला रोजगार अधिकारी एवं नगर पंचायत झुण्डपुरा के सीएमओ अनुपस्थित पाये गये। कलेक्टर ने तीनों अधिकारियों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर ने समस्त सीईओ, तहसीलदारों को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि 14 अप्रैल तक शिकायतों का निराकरण नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारी का वेतन काटा जायेगा। बैठक में विवाह सहायता योजना के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई। समस्त सीईओ एवं सीएमओ को निर्देश दिये कि पात्र हितग्राहियों का सत्यापन कराकर प्रकरण शनिवार तक जिले में प्रस्तुत करें।
कलेक्टर ने कहा कि 16 अप्रैल को मुख्यमंत्री का कार्यक्रम ग्वालियर में है। इस संबंध में भी कलेक्टर ने अधीनस्थ कर्मचारियों को आवश्यक व्यवस्थायें करने पर जोर दिया। बैठक में जौरा एसडीएम श्री अरविन्द सिंह माहौर बिना सूचना के अनुपस्थित पाये गये, इस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुये उन्हें कारण बताओ नोटिस तथा इस प्रकार की गलती बार-बार करने पर उनके खिलाफ चंबल कमिश्नर को भी पत्र लिखने के निर्देश भी दिये।
May be an image of 9 people

Related Articles

Back to top button