देश

सीएम हेल्पलाइन सेवा:एयरटेल पर भी सीएम हेल्पलाइन टोल फ्री, 1 करोड़ ग्राहकों को लाभ; वूमन हेल्पलाइन को भी सीएम हेल्पलाइन 181 से जोड़ा

 

मोबाइल में अलग से बैलेंस नहीं होने पर भी सीएम हेल्पलाइन पर संपर्क किया जा सकेगा - Dainik Bhaskar
     मोबाइल में अलग से बैलेंस नहीं होने पर भी सीएम हेल्पलाइन पर संपर्क किया जा सकेगा
  • प्रदेश में वूमन हेल्पलाइन को भी सीएम हेल्पलाइन 181 से जोड़ दिया गया
  • मोबाइल में अलग से बैलेंस नहीं होने पर भी सीएम हेल्पलाइन पर संपर्क किया जा सकेगा

सीएम हेल्पलाइन सेवा में आपका स्वागत है… जी हां अब एयरटेल मोबाइल सेवा ग्राहकों को भी इन लाइनों को सुनने के लिए भुगतान नहीं करना होगा। एयरटेल कंपनी अपने ग्राहकों से लंबे समय से टोल-फ्री सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 के लिए भी एक रुपए प्रति मिनट कॉल चार्ज वसूल रही थी। भास्कर द्वारा यह विसंगति सामने लाने के बाद एयरटेल प्रबंधन ने तत्काल कदम उठाते हुए कॉल चार्ज लेना बंद कर दिया है।

यही नहीं मोबाइल में अलग से बैलेंस नहीं होने पर भी सीएम हेल्पलाइन पर संपर्क किया जा सकेगा। एयरटेल के कारपोरेट कम्युनिकेशन ऑफिसर ने भास्कर को भेजे संदेश में पुष्टि की है कि कंपनी के ग्राहक सीएम हेल्पलाइन पर मुफ्त में संपर्क कर सकेंगे। हालांकि एक बड़ा सवाल यह भी है कि अभी तक एयरटेल ने अवैध रूप से जो वसूली की है उसकी भरपाई कैसे होगी। नियमानुसार कंपनी से यह राशि वसूल कर उपभोक्ता कल्याण कोष में डाले जाने का प्रावधान है।

महिलाओं को बड़ी राहत

प्रदेश में वूमन हेल्पलाइन को भी सीएम हेल्पलाइन 181 से जोड़ दिया गया है। अभी तक यह हो रहा था कि यदि मोबाइल में अलग से बैलेंस नहीं है तो एयरटेल की महिला ग्राहक, आपात स्थिति में वूमेन हेल्पलाइन से संपर्क नहीं कर सकती थी। पर्याप्त बैलेंस न होने का हवाला देकर फोन ऑटोमेटिक कट जाता था।

Related Articles

Back to top button