ताजा ख़बरें

लापरवाही पर 6 सचिवों को नोटिस:कलेक्टर ने लाड़ली बहना योजना के कैंप का निरीक्षण कर महिलाओं से की चर्चा

धार

लापरवाही पर 6 सचिवों को नोटिस:

कलेक्टर ने लाड़ली बहना योजना के कैंप का निरीक्षण कर महिलाओं से की चर्चा

 

प्रदेश सरकार की अति महत्वपूर्ण योजना के क्रियान्वयन को लेकर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा अब ब्लॉक स्तर पर पहुंचकर कैंपों का निरीक्षण कर रहे है। शनिवार दोपहर को कलेक्टर मिश्रा सरदारपुर पहुंच कर वार्ड क्रमांक 6 में लाडली बहना योजना के कैंप का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कार्य की सराहना करते हुए खुशियां जाहिर की। सरदारपुर नगर को सौगात के रूप में शव वाहन देने की बात कलेक्टर ने की साथ ही ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए गोविंदपुरा जलाशय से अवैध रूप से पानी का दोहन कर रहे लोगों पर कार्यवाही करने के लिए एसडीएम को निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम राहुल चौहान, सीएमओ यशवंत शुक्ला सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

नगर परिषद सरदारपुर द्वारा 25 मार्च से नगर के वाडो में बारी-बारी से कैंप लगाकर लाडली बहना योजना के अंतर्गत हितग्राहियों के केवाईसी कर आवेदन ऑनलाइन किए जा रहे हैं। कैंप में नारी शक्ति उत्साह के साथ पहुंच कर अपना आवेदन ऑनलाइन करवा रही है। नगर परिषद सरदारपुर को 1983 महिलाओं के आवेदन ऑनलाइन करने का लक्ष्य मिला है। लक्ष्य के अनुरूप शुक्रवार तक 1160 हितग्राहियों के केवाईसी कर 438 आवेदन ऑनलाइन किए गए हैं। शनिवार को सर्वर की समस्या के चलते हितग्राहियों से ऑफलाइन आवेदन लिए गए हैं।

लंबे समय से महिला चिकित्सक नहीं

नगर परिषद उपाध्यक्ष शैलेंद्र चौहान ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने परिषद के कार्य को देख खुशी जाहिर की। सरदारपुर, राजगढ़ नगर के लिए ग्रीष्म ऋतु में जल व्यवस्था गोविंदपुरा जलाशय पर ही निर्भर रहती है। परिषद द्वारा ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए गोविंदपुरा जलाशय से अवैध रूप से पानी के हो रहे दोहन को लेकर अवगत करवाया गया। कलेक्टर महोदय द्वारा मौके पर ही एसडीएम को उचित कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिए गए। परिषद द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला चिकित्सक नहीं होने, सोनोग्राफी मशीन लंबे समय से बंद होने सहित अन्य समस्याओं से भी अवगत करवाया। जिला कलेक्टर ने समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। सरदारपुर नगर को सौगात के रूप में शव वाहन देने की बात भी कलेक्टर महोदय ने कही है।

सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रंगार श्रीवास्तव ने शासन की महत्वपुर्ण योजना मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का क्रियान्वयन में रुचि नहीं लेने पर छ: सचिवों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए गए हैं। इनमें जनपद पंचायत डही की ग्राम पंचायत रेबडदा के सचिव सिकदार अहरवाल, ग्राम पंचायत भंगावा के सचिव राजेंद्र सिसोदिया तथा ग्राम पंचायत पेडरवानी के सचिव दिनेश जामोद, जनपद पंचायत गंधवानी की ग्राम पंचायत गूंगीदेवी के सचिव राजेश मसनार, जनपद पंचायत धार की ग्राम पंचायत सिरसौदा के सचिव चंदरसिंह मसार तथा जनपद पंचायत तिरला की ग्राम पंचायत अंबापुरा के सचिव राजेश जाट शामिल है।

Related Articles

Back to top button