ताजा ख़बरें

चर्चित शराब केे केस में कंवरलाल पाटीदार को मिली जमानत

बदनावर

चर्चित शराब केे केस में कंवरलाल पाटीदार को मिली जमानत

पाटीदार के विरुध झुठा प्रकरण बनाने पर बदनावर पुलिस थाने का भंवरसिंह शेखावत व सैकडों कार्यकर्ताओं ने किया था घेराव

रिहाई के लिए कांग्रेस प्रत्याशी शेखावत पुलिस से भिडे थे

रिहाई के लिए पाटीदार समाज ने दिन भर दिया था धरना

बदनावर। बदनावर पुलिस ने 11 नवंबर की रात में पेटलावद मार्ग पर खडे कांग्रेस कार्यकर्ता एवं ग्राम पंचायत मुंगेला के पूर्व सरपंच कंवरलाल पाटीदार मुगेला के विरुध अवैध शराब की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया। मामले मे हाईकोर्ट ने 50 हजार की जमानत स्वीकार की गयी थी। बुधवार को कंवरलाल पाटीदार को बदनावर जेल से रिहा किया गया। पाटीदार की रिहाई पर पाटीदार समाज के कार्यकर्ताओं एवं कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओ में हर्ष का माहोल है। कंवरलाल पाटीदार पर अवैध शराब का मामला दर्ज किया गया था। जिससे क्षेत्र की राजनीति में भुचाल सा आ गया था। यह मामला विधानसभा चुनाव में चर्चा का विषय बन गया था। तथा कंवरलाल पाटीदार की गिरफतारी पुलिस प्रशासन के लिए बडी मुसीबत बन गया था।

मामले में पैरवी करने वाले अधिवक्ता राजनसिंह देवडा ने बताया कि कंवरलाल पाटीदार के विॅरुध बदनावर पुलिस ने 98.46 ब्लक लिटर मदिरा बरामद कर 34(2) 46 के तहत प्रकरण दर्ज कर पिकअप वाहन को जप्त किया गया था। बदनावर पुलिस ने बनाए प्रकरण के विरुध हाईकोर्ट में जस्टिस प्रेमनारायणसिंह से समक्ष जमानती आवेदन प्रस्तुत किया गया। जहां मामले में दोनो पक्षों की दलील सुनकर 50 हजार की जमानत स्वीकार की गयी। बदनावर में प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधीकारी रितुश्री गुप्ता के न्यायालय में जमानत की कार्रवाई पुर्ण करने के उपरांत कंवरलाल पाटीदार को जमानत पर बुधवार को बदनावर जेल से रिहा किया गया।

कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए शेखावत भिडे थे पुलिस से –
ज्ञात हो कि कंवरलाल पाटीदार के विरुध मामला दर्ज करने पर कांग्रेस प्रत्याशी भंवरसिंह शेखावत ने दिनभर बदनावर थाने पर धरना दिया था। तथा चेतावनी भरे शब्दों में एसडीओपी शेरसिंह भुरिया एवं थाना प्रभारी दीपकसिंह चौहान को चेतावनी भरे षब्दों में कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निशाना बनाना पुलिस बंद करे। पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरुध झुठे मुकदमे लगाने से क्षेत्र में भय व आंतक का माहोल बनना बताया था। कंवरलाल पाटीदार की रिहाई को लेकर शेखावत की पुलिस से काफी जदोजहद भी हुई थी।

पाटीदार समाज ने भी दिन भर दिया था धरना-
दूसरी और पाटीदार समाज के सैकडों लोगों ने कंवरलाल पाटीदार की रिहाई के लिए बदनावर पुलिस थाने का घेराए किया गया था। समाज के सैकडों लोगों ने पुलिस की झुठी कार्रवाई को लेकर काफी आका्रेश भी देखा गया था। पाटीदार समाज की और से ज्ञापन भी सौंपा गया था। जिसमें कंवरलाल पाटीदार का अपरहण कर मारपीट करने वाले लोगों के विरुध मामला दर्ज करने की मांग की गयी थी। किंतु अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

Related Articles

Back to top button