देश

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मंगलवार को सुबह मानस भवन में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन में कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपदा को अवसर में बदला

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मंगलवार को सुबह मानस भवन में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन में कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपदा को अवसर में बदला। जो देश विदेशों से वैक्सीन मंगवाता रहा, वही देश अब 18 देशों को स्वदेसी वैक्सीन निर्यात कर रहा है। देश में 75 वर्षोंं में जो नहीं हुआ, वह पीएम मोदी के नेतृत्व में 8 वर्षोंं में कर दिखाया गया है। उन्होंने कहा, मोदी है तो सब संभव है। देश में 1860 के पुराने कानून बदले गए 1450 खारिज किये। कृषि क्षेत्र में 255 मीट्रिक टन के उत्पादन को 315 मीट्रिक टन तक पहुँचाया। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता, जिम्मदारी और जवाबदेही तय कर भारत को विश्व पटल पर लाने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।

इस मौके पर सांसद राकेश सिंह ने पीएम आवास, पीएम स्वनिधि सहित अन्य योजनाओं पर प्रकाश डाला और पीएम मोदी की तारीफ की। सम्मेलन में बड़ी संख्या में हितग्राही और कर्यकर्ता मौजूद हैं।

ग्वालियर व बिलासपुर के बीच फ्लाइट का शुभारंभ

इस अवसर पर श्री सिंधिया भोपाल- ग्वालियर फ्लाइट सेवा का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद डुमना एयरपोर्ट में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण करेंगे। शाम 6:50 बजे स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली रवाना होंगे।
72 सीटर फ्लाइट का शुभारंभ
विमानन कंपनी अलायन्स एयर जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर-बिलासपुर के बीच 72 सीटर फ्लाइट शुरू कर रही है। फ्लाइट ग्वालियर से जबलपुर-सुबह 10.30 बजे रवाना होगी और सुबह 11.50 बजे पहुंचेगी। वहीं जबलपुर-भोपाल- दोपहर 1 बजे जबलपुर से रवाना होगी जो दोपहर 2.05 बजे भोपाल पहुंचेगी। भोपाल-बिलासपुर दोपहर 2.35 बजे भोपाल से चलकर शाम 4.25 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। बिलासपुर-जबलपुर-शाम 5.00 बजे बिलासपुर से रवाना होकर शाम 6.05 बजे जबलपुर पहुंचेगी। हालांकि अभी ये सिर्फ जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर के बीच उड़ाने भरेगी। बाद में इसे छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से जोड़ा जाएगा।

डुमना विस्तारीकरण के कार्यों का निरीक्षण
डुमना में 412 करोड़ की लागत से चल रहे विस्तारीकरण कार्य का भी सिंधिया निरीक्षण करेंगे। ये मार्च 2023 तक पूरा होना है। इस एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का निर्माण चल रहा है। इससे यहां एक समय पर 500 पैसेंजर को प्रवेश मिलने की क्षमता होगी। इतना ही नहीं यात्रियों को टर्मिनल के अंदर से ही सीधे विमान में प्रवेश मिलेगा। टर्मिनल भवन से तीन एयरोब्रिज लगाए जा रहे हैं। विस्तारीकरण के बाद यहां एबी-320 तरह के विमान भी लैंड कर सकेंगे। नए टर्मिनल भवन के अलावा एटीसी टावर, तकनीकी ब्लाक, फायर स्टेशन श्रेणी सात,अन्य भवनों का निर्माण और रनवे सहित अन्य कार्य हो रहे हैं। 2015 में ही सरकार ने एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया को 483 एकड़ भूमि सौंप चुकी है।

वहीं जबलपुर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के द्वारा पूरे प्रदेश में नई फ्लाइट 1 शहरों से शुरुआत की जा रही है उसी कड़ी में जबलपुर में भी एक नई फ्लाइट शुरू की जा रही है वहीं जबलपुर के विधायकों और सांसद राकेश सिंह के प्रयासों से नई फ्लाइट का शुभारंभ किया गया है वहीं सांसद राकेश सिंह ने उन्हें और भी शहरों तक फ्लाइट चालू करने के लिए लिस्ट दी है जिसको लेकर भविष्य में कार्य किया जाएगा और नई फ्लाइट शुरू की जाएंगी वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज्य सिंधिया ने कहा कि जबलपुर में पहले 5 शहरों तक फ्लाइट चलाई जा रही थी पर उसे भविष्य में बढ़ाया जाएगा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा पूरे मध्यप्रदेश में नई फ्लाइट को विभिन्न शहरों से शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है

Related Articles

Back to top button